अरशी रज़ा- महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं, आइये जानते हैं..महाशिवरात्र‍ि पर उपवास का धार्मिक महत्व

कर्पूरगौरं करुणावतारं संसारसारं भुजगेन्द्रहारम्।

सदा बसन्तं हृदयारबिन्दे भवं भवानीसहितं नमामि।।

अथार्त वह जो गौर वर्ण लिए हुए हैं, जो साक्षात् करुणा के अवतार और समस्त संसार का सार हैं और नागों को हार रूप में ग्रहण किये हुए हैं. वे देवाधिदेव महादेव शिव माँ भवानी सहित मेरे हृदय में सदैव निवास करें, उनके चरण कमलों में मेरा अभिनंदन है.

आज सृष्टि के अधिपति भगवान शिव की आराधना का परम पर्व है. महादेव शिव सभी का कल्याण करने वाले घट घट वासी हैं और हम प्रार्थना करते हैं कि वें सभी भक्तजनों का कल्याण करें. महाशिवरात्रि हिन्दू धर्म के सर्वप्रमुख त्योहारों में से एक है, इस दिन को भगवान शिव और माता पार्वती के विवाह की रात्रि के रूप में देश भर में उल्लास सहित मनाया जाता है. भक्तजन मंगल के लिए शिव जी की साधना करते हुए उपवास रखते हैं तथा देश भर में मंदिरों के अंतर्गत शिवलिंग की आराधना बेल पत्र, पुष्प और दुग्ध मिश्रित जल द्वारा की जाती है. आध्यात्मिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण यह त्यौहार तन-मन को प्रफुल्लित कर देने वाला पर्व है.

अरशी रज़ा-महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं  महाशिवरात्र‍ि  आइये जानते हैं..महाशिवरात्र‍ि पर उपवास क

समस्त देशवासियों को महा शिवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. आशा है कि पशुपतिनाथ भगवान शिव हम सभी पर अपनी करुणा की दृष्टि बनाये रखें. आप सभी का जीवन मंगलमय हों और आप सभी सर्वांगीण उन्नति के मार्ग पर अग्रसर हो सकें, ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना है. हर हर महादेव..!!     

क्षेत्र की आम समस्याएँ एवं सुझाव दर्ज़ करवाएं.

क्षेत्र की आम समस्याएँ एवं सुझाव दर्ज़ करवाएं.

नमस्कार, मैं अरशी रज़ा आपके क्षेत्र का प्रतिनिधि बोल रहा हूँ. मैं क्षेत्र की आम समस्याओं के समाधान के लिए आपके साथ मिल कर कार्य करने को तत्पर हूँ, चाहे वो हो क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, समानता, प्रशासन इत्यादि से जुड़े मुद्दे या कोई सुझाव जिसे आप साझा करना चाहें. आप मेरे जन सुनवाई पोर्टल पर जा कर ऑनलाइन भेज सकते हैं. अपनी समस्या या सुझाव दर्ज़ करने के लिए क्लिक करें - जन सुनवाई.

हमसे ईमेल या मैसेज द्वारा सीधे संपर्क करें.

क्या यह आपके लिए प्रासंगिक है? मेसेज छोड़ें.